Thursday, August 5, 2021

 

 

 

दंतेवाड़ा में नक्सलियों को ट्रैक्टर सप्लाई करने के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बस्तर क्षेत्र के माओवादियों की मदद करने के आरोप में दंतेवाड़ा जिले में एक अन्य व्यक्ति के साथ एक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता को गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले में बीजेपी के उपाध्यक्ष जगत पुजारी एक रमेश उसेंडी के साथ अबूझमाड़ के नक्सलियों को सामान और अन्य सामानों की आपूर्ति कर रहे थे। उन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी), दंतेवाड़ा, अभिषेक पल्लव ने एचटी को बताया, “आरोपी बारसूर का निवासी है और भाजपा की जिला इकाई का उपाध्यक्ष है। रमेश उसेंडी को भी गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने उन पर  छत्तीसगढ़ जन सुरक्षा अभियान की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जांच के दौरान और अधिक धाराएं जोड़ी जा सकती हैं।“

एसपी ने आगे कहा कि आरोपी पिछले छह महीने से संदेह के घेरे में था क्योंकि वह पहले माओवादियों को सामान और अन्य सामानों की आपूर्ति करने में लगा हुआ था।

एसपी ने कहा, “माओवादी लॉक डाउन के दौरान राशन के गंभीर संकट से पीड़ित हैं, उन्होंने अबुझमाड़ क्षेत्र में धान उगाने का फैसला किया है। इसके बाद, माओवादियों ने जगत पुजारी से संपर्क किया और उनसे उनके लिए एक ट्रैक्टर खरीदने को कहा। बीजेपी नेता ने माओवादियों से कहा कि वह उनके नाम पर ट्रैक्टर नहीं खरीदेगा क्योंकि वह पुलिस का निशाना बनेगा। एक वरिष्ठ माओवादी कैडर अजय आलमी ने पुजारी को उसेंडी के बारे में बताया, जो उसे ट्रैक्टर और ट्रैक्टर खरीदने में मदद करेगा। उसेंडी के नाम पर होगा, ”

दोनों आरोपियों ने गिडम (दंतेवाड़ा) से ट्रैक्टर खरीदा और शनिवार को जब उसेंडी इसे अजय आलमी को देने जा रहा था; उसे बारसूर में गिरफ्तार किया गया था। पल्लव ने कहा, “उसेंडी ने स्वीकार किया कि पुजारी ने माओवादी अजय आलमी के निर्देश पर ट्रैक्टर खरीदने में मदद की और आगे की जांच जारी है।”

इस बीच, जिला भाजपा अध्यक्ष चैतराम अट्टामी ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा कि पुजारी को लगभग पांच साल पहले जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अटामी ने कहा, “मुझे मामले की जानकारी नहीं है, लेकिन कार्रवाई की जाएगी और भाजपा के एक वरिष्ठ नेता उसे बताएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles