Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

छत्तीसगढ़: देश चुनाव नतीजों में उलझा रहा, नक्सलियों ने 12 जवानों को किया शहीद

- Advertisement -
- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर क्षेत्र  के सुकमा में शनिवार को नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 12 जवान शहीद हो गए. जबकि तीन अन्य जवान घायल बताये जा रहे हैं. शहीदों में कोबरा बटालियन का एक सहायक उपनिरीक्षक भी शामिल है.

मुठभेड़ में घायल जवानों का उपचार रायपुर के एक निजी चिकित्सालय में जारी है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों के परिवार को एक करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की हैं. बताया जा रहा है कि घटना सुकमा के भेज्जी के पास हुई, यहां सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया, इसके बाद एंबुश लगाकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

हमले के बाद नक्सलियों ने जवानों के हथियार, रेडियो सेट और अन्य सामान लूट लिये. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है तथा हमलावर नक्सलियों की खोज की जा रही है.  इन जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.

गृहमंत्री ने विश्वास दिलाते हुए आगे कहा कि सरकार निश्चित तौर पर प्रदेश में माओवादियों गतिविधियों पर लगाम लगाई जाएगी. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles