मदरसे के बच्चों ने लगाया ‘साबिर साहब जिंदाबाद’, Video में नारा बदलकर किया ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’

11:30 am Published by:-Hindi News

भोपाल: मध्यप्रदेश के मंदसौर में मदरसे के बच्चों द्वारा लगाए गए “साबिर साहब जिंदाबाद” के बारे को “पाकिस्तान ज़िंदाबाद” के नारों में बदलकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है।

इस मामले में वीडियो वायरल करने वाले 30-35 लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। दरअसल, मंदसौर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खानपुरा इलाके में मदरसे के छात्रों ने अपने प्रिंसिपल साबिर पानवाला के समर्थन में नारे लगाए।

लेकिन कुछ ही समय के भीतर, साबिर साहब जिंदाबाद का नारा सोशल मीडिया पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे में बदल गया। जिसे पश्चिमी मध्यप्रदेश के कई सोशल मीडिया ग्रुपों और सीमावर्ती राजस्थान के कुछ इलाकों में सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित किया गया।

मामले में जांच के बाद सीएसपी नरेन्द्र सोलंकी ने कहा हमें कुछ आवेदन भी मिले हैं कि सोशल मीडिया पर इसको वायरल करके माहौल खराब करने की कोशिश की गई है, आईपीसी की धारा 108, 116 के तहत कार्रवाई की जाएगी। ऐसे 30-35 लोगों को हमने चिन्हित कर लिया है जिन्होंने इसको बढ़ा चढ़ाकर पेश किया।

उन्होने बताया, “हमने वीडियो को स्लोमो-लिप सिंक कर फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से कई बार फिर से सुना, जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि बच्चे साबिर साहब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, न कि पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे’

मामले में गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा मैं उसको दिखवा लेता हूं, फीडबैक ले लेता हूं। जहां तक इस तरह कानून हाथ में लेने की बात है तो निश्चित हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Loading...