ममता सरकार मनाएगी भाजपा विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

6:31 pm Published by:-Hindi News

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती संगठन भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है। राज्य के ऊर्जा मंत्री शोभन देव चटर्जी केवड़ातला श्मशान घाट में स्थापित डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा पर रविवार को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देंगे।

पिछले साल भी तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया था और महान दूरदर्शी तथा देशभक्त बताया था। हालांकि पिछले साल वाम कट्टरपंथियों के एक समूह ने श्मशान में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

राज्य सरकार ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह कांस्य की प्रतिमा स्थापित की थी और प्रतिमा तोड़ने के संबंध में चार लोगों गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि ये ऐलान ऐसे समय में हुआ है जब राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीतिक संघर्ष चरम पर है।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल सरकार को 42 में से 22 सीटें हासिल हुईं, वहीं भाजपा के खाते में 18 सीटें  गईं। इससे पहले साल 2014 में भाजपा पश्चिम बंगाल में केवल दो सीटें जीतने में सफल रही थी। चुनाव नतीजों के सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला भी जारी है।

कुछ समय पहले ममता बनर्जी सरकार के 12 पार्षद भाजपा में शामिल हुए। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। टीएमसी ने गृह मंत्रालय की तरफ से पश्चिम बंगाल को भेजे गए सुझाव को भाजपा का षडयंत्र बताया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें