po

po

सीबीआई ने यूपी में व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए चल रहे चाइल्ड पोर्नोग्राफी के इंटरनेशनल रैकेट का भंडाफोड़ किया है. ये रैकेट कन्नोज से चल रहा था. जिसके तार विदेशों से जुड़े हुए है.

वॉट्सऐप पर किड्स ट्रिपल एक्स (KidsXXX) नामक ग्रुप में देश-विदेश से 129 सदस्य जोड़े हुए थे. पुलिस ने ग्रुप के सभी सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है. ग्रुप का हैंडलर निखिल वर्मा है. जो कन्नोज का ही रहने वाला है.

सीबीआई ने गुरुवार को आरोपियों के मुंबई, दिल्ली, कन्नौज और नोएडा में छापेमारी की. आरोपियों के घर से लैपटॉप, टैबलेट, हार्डडिस्क और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

वर्मा के अलावा चार और लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जिनमें दिल्ली से नफीस रजा व जाहिद हैं.  मुंबई से सतेंद्र ओम प्रकाश चौहान हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के नोएडा से आदर्श का नाम इसमें शामिल है. सीबीआई के मुताबिक ये लड़के बच्चों की पोर्नोग्राफी लोड कर ग्रुप में हर रोज नए सदस्य जोड़ रहे थे.

पूछताछ से ही पता चलेगा कि वे पोर्नोग्राफी की शूटिंग भी करते थे या दूसरे साइटों के वीडियो ग्रुप में शामिल करते थे. सीबीआई ने कम्प्यूटरों और मोबाइल फोन के आईपी ऐड्रेस के जरिए आरोपियों के ठिकाने का पता लगा कर उन पर कार्रवाई की.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें