बीजेपी उम्मीदवार की कार से बड़ी मात्रा में नगदी बरामद, पुलिस ने किया गिरफ्तार

11:13 pm Published by:-Hindi News

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले के पिंगला मुंडुमारी में नाका चेकिंग के दौरान घाटाल से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व आई पी एस अधिकारी भारती घोष को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष की कार को पश्चिम मिदनापुर जिले में पिंगला इलाके के मंगल बार में बृहस्पतिवार को करीब 11 बजे बीच रास्ते में रोका गया। घोष के वाहन से 1,13,815 रुपए बरामद किए गए। हमें सूचना मिली थी कि भारती घोष नकदी ले जा रही है। वाहन में और लोग भी थे। वह यह नहीं बता पाई कि वह नकदी क्यों ले जा रही थीं। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

नियमों के मुताबिक चुनाव के दौरान कोई भी उम्मीदवार 50 हजार रुपये से अधिक की धनराशि अपने साथ नहीं रख सकता है। यदि उसके पास इससे अधिक राशि मिलती है तो उसे इसका सबूत दिखाना पड़ेगा। लिहाजा बरामद राशि को जब्त कर लिया गया। शासन और चुनाव आयोग ने मामले की जांच शुरू कर दी।

bjp

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया कि भारती घोष ‘मतदाताओं को प्रभावित’ करने के लिए धन लेकर जा रही थीं।घोष ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि वह निजी खर्चे के लिए राशि ले जा रही थीं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास केवल 50,000 रुपए थे। मेरी कार में मेरे संयोजक एवं चालक थे। मेरे संयोजक के पास 49,000 रुपए थे और चालक के पास 13,000 रुपए थे।’ हालांकि चुनाव आयोग को अभी इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घोष घाटल लोक सभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। यहां उनका मुकाबला बंगाली फिल्म स्टार और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक देव से है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें