Saturday, December 4, 2021

अयोध्या के महंत के ख़िलाफ नाबालिग़ से यौन शोषण का मामला हुआ दर्ज

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में थाना क्षेत्र खोड़ारे के चटकनवा स्थित रामजानकी मंदिर और अयोध्या के विद्याकुंड क्षेत्र के महंत के खिलाफ 16 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने का मामला दर्ज हुआ है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी महंत की गिरफ्तारी के लिए टीम अयोध्या भेजी जा रही है. महंत पर एक स्थानीय युवक ने अपनी बेटी के साथ बलात्कार करने का मामला दर्ज कराया है.

थाना खोड़ारे के चटकनवा के मजरा चानडाबर में स्थित राम जानकी मंदिर व अयोध्या के विद्या कुण्ड में स्थित एक बड़े मंदिर के महंत उमेश दास के विरुद्ध यह केस दर्ज हुआ है. तहरीर के मुताबिक मंदिर में सेवा करने के लिए सेवादार के रूप में उसकी एक लड़की को महन्त ने मांगा था.

पीड़ित पिता के मुताबिक महन्त की बातों पर विश्वास करके सोलह वर्षीय लड़की को मंदिर में सेवा करने के लिए भेज दिया था, जो करीब तीन वर्षों से उसी मंदिर में रहकर महंथ की सेवा कर रही थी. लेकिन पिछले हफ्ते घर आई लड़की ने परिजनों को अपने साथ हुई यौन शोषण व अन्य दुर्व्यवहार के बारे में बताई.

उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद जागी खोड़ारे पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी महंत उमेशदास के खिलाफ नाबालिग के यौन शोषण, पॉक्सो ऐक्ट और धमकी समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles