Friday, January 28, 2022

त्रिपुरा में गोमांस पर नहीं लगा सकते प्रतिबंध, हिंदू-मुस्लिम सभी खाते हैं: बीजेपी नेता

- Advertisement -

त्रिपुरा में बीजेपी को सत्ता में पहुंचाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश प्रभारी सुनील देवधर ने राज्य में गौमांस पर प्रतिबंध से साफ़ इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में बहुसंख्यक लोग बीफ खाते हैं. इसमें मुसलमान, ईसाई और हिंदू भी शामिल हैं, इसलिए इसे यहां बैन नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा, ‘यहां पर ज्यादातर मुस्लिम और ईसाई हैं, कुछ हिंदू भी हैं जो ये मांस खाते हैं तो मुझे ऐसा लगता है कि उसपर कोई बैन नहीं होना चाहिए इसलिए त्रिपुरा में बीफ बैन नहीं है.देवधर ने नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में बहुसंख्यक लोग उसे खाते हैं तो वहां की सरकार उस पर प्रतिबंध नहीं लगाती.’

त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उत्तर भारत की तरह पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी गौमांस पर प्रतिबंध लगाएगी. ध्यान रहे हिन्दू धर्म में गाय को पवित्र स्थान हासिल है. जिसके चलते देश के कई राज्यों में गाय की हत्या किसी भी रूप में कानूनन जुर्म है.

इससे पहले देवधर ने राज्य में बीजेपी की जीत के बारें में बताते हुए कहा था कि उन्हें वोट के लिए यहां पोर्क यानि सूअर का मांस भी खाना पड़ा. उन्होंने बताया था, मैं नॉनवेज पहले से खाता था पर मैंने पोर्क खाना त्रिपुरा में ही शुरू किया.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles