sunil deodhar 620x400

त्रिपुरा में बीजेपी को सत्ता में पहुंचाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश प्रभारी सुनील देवधर ने राज्य में गौमांस पर प्रतिबंध से साफ़ इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में बहुसंख्यक लोग बीफ खाते हैं. इसमें मुसलमान, ईसाई और हिंदू भी शामिल हैं, इसलिए इसे यहां बैन नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा, ‘यहां पर ज्यादातर मुस्लिम और ईसाई हैं, कुछ हिंदू भी हैं जो ये मांस खाते हैं तो मुझे ऐसा लगता है कि उसपर कोई बैन नहीं होना चाहिए इसलिए त्रिपुरा में बीफ बैन नहीं है.देवधर ने नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में बहुसंख्यक लोग उसे खाते हैं तो वहां की सरकार उस पर प्रतिबंध नहीं लगाती.’

त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उत्तर भारत की तरह पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी गौमांस पर प्रतिबंध लगाएगी. ध्यान रहे हिन्दू धर्म में गाय को पवित्र स्थान हासिल है. जिसके चलते देश के कई राज्यों में गाय की हत्या किसी भी रूप में कानूनन जुर्म है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इससे पहले देवधर ने राज्य में बीजेपी की जीत के बारें में बताते हुए कहा था कि उन्हें वोट के लिए यहां पोर्क यानि सूअर का मांस भी खाना पड़ा. उन्होंने बताया था, मैं नॉनवेज पहले से खाता था पर मैंने पोर्क खाना त्रिपुरा में ही शुरू किया.

Loading...