यूपी: खेत में सो रहे दलित किसान को चारपाई से जिंदा ज’लाया

5:05 pm Published by:-Hindi News

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां खेतों में सो रहे एक किसान का जला शव पड़ा मिला है।

जानकारी के अनुसार, प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली अन्तर्गत बेला रामपुर गांव निवासी किसान विनय प्रकाश सरोज उर्फ बबलू (33) पुत्र सोमनाथ घर से 500 मीटर की दूसरी पर झोंपड़ी में Pig पालन करता था। रविवार की रात को देर रात वह अपने जानवरों की रखवाली के लिये Pig बाड़े में गया, जहां खाट में बांधकर उसे जला दिया गया। घटना के बाद सोमवार की सुबह जब लोग शौच के लिये गए तो झोंपड़ी जलकर राख हो चुका था। बबलू का शव सुबह तक जल रहा था।

थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि गांव का निवासी विनय सरोज उर्फ़ बबलू (35 वर्ष) रविवार और सोमवार की मध्य रात्रि को अपने छप्पर वाले ट्यूबवेल पर सो रहा था।  इसी दौरान किसी ने उसकी कथित तौर पर हत्या कर आग लगा दी जिससे शव पूरी तरह जल गया। सिंह ने बताया कि आग किसने लगाई, यह पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज कर घटना की जांच की जा रही है।

आनन-फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस बर्बर हत्या के बाद फैले तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। हत्याकांड के बाद गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और वह आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं।

बताया गया कि ग्रामीण हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी और परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग के साथ ही आलाधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है, एहतियातन गांव में भारी पुलिस बल मौजूद है। मृतक के बड़े भाई ओम प्रकाश ने कहा कि उनके भाई की हत्या की गयी है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें