Saturday, September 18, 2021

 

 

 

बीएसपी नेता याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री सील, चल रहा था बसपा का सम्मेलन

- Advertisement -
- Advertisement -

बसपा के मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र प्रभारी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री के एक हिस्से को आज (मंगलवार) एमडीए ने प्रशासन की मदद से सील कर दिया। हालांकि ये करना एमडीए के लिए आसान नहीं रहा और टीम के पहुंचने से पहले बड़ी संख्या में वहां भीड़ जमा हो गई। साथ ही टीम को कार्रवाई करने से भी रोक दिया गया। लेकिन पुलिस फोर्स ने एमडीए अधिकारियों के साथ फैक्ट्री में घुस कार्रवाई शुरू कर दी।

हालांकि मीट फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई केवल आधा घंटे में ही निपट गई। यहां सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ, व कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मीट फैक्ट्री के भीतर प्लांट के एक हिस्से को सील किया। इस दौरान वीडियोग्राफी कराई गई है।

एमडीए अधिकारियों के अनुसार जमीन विवाद को लेकर जो भी समस्याएं हैं उन्हें लेकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इसमें प्रशासन के अनुरूप आगे कार्रवाई की जाएगी। यह प्रशासन के मानकों के अनुरूप नहीं थी इसी वजह से शासन ने इसके कैंसिलेशन का आदेश दिया था। प्राधिकरण के तकरीबन तीस अधिकारियों के साथ प्लांट की सभी मशीनरी को सील कर दिया है।

करीब चार साल पहले प्रदूषण, पशु पालन, एमडीए व पुलिस प्रशासन की टीम जब इस फैक्ट्री का जांच करने गई थी तब कई लोग इसके विरोध में आ गए थे। और किसी को भी अंदर घुसने नहीं दिया गया था। जिसके बाद टीम को बिना कार्रवाई करे लौटना पड़ा था।

गौरतलब है कि याकूब कुरैशी की फैक्टरी में मंगलवार को ही बसपा का सम्मेलन चल रहा था। इस दौरान सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में पुलिस प्रशासन को फैक्टरी पर कार्रवाई करना आसान नहीं रहा।

ऐसे में डीएम अनिल ढींगरा ने सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, चार सीओ, एक थाना प्रभारी, 18 उपनिरीक्षक, 46 कान्सटेबल सहित दंगा नियंत्रण, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां सहित पीएसी की दो प्लाटून की मजूंरी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles