Wednesday, December 8, 2021

बीएसएफ जवान ने तीन साथियों को गोली मार की आत्महत्या

- Advertisement -

त्रिपुरा में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के एक जवान ने अपने 3 साथियों को मौत के घाट उतार कर खुदखुशी कर ली. बीएसएफ अफसरों के मुताबिक, घटना शनिवार रात को त्रिपुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा की अग्रिम चौकी पर हुई.

डीआईडी मृत्युंजय कुमार ने इस मामले की जांच और डिलेट रिपोर्ट सौंपे जाने के निर्देश दिए हैं. आरोपी जवान की पहचान 55वीं बटालियन में तैनात जवान शिशुपाल के तौर पर हुई है. जो त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के मगरुली बॉर्डर पर तैनात था. शिशुपाल जम्मू कश्मीर का रहने वाला था.

न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, उनाकोटी के एसपी लखी चौहान ने बताया कि बीएसएफ की 55वीं बटालियन में जवान शिशुपाल (28 साल) त्रिपुरा की मागुरुली बॉर्डर चौकी पर तैनात था. रात करीब 1 बजे शिशुपाल के ड्यूटी से कैम्प लौटने के बाद साथियों से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ.

source: iStock

इसके बाद आरोपी शिशुपाल एक हेड कॉन्स्टेबल को सर्विस राइफल से गोली मारकर भागने लगा. कुछ साथियों ने पीछा किया तो आरोपी जवान ने उन पर भी अंधाधुंध फायरिंग की. इस दौरान दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए. थोड़ी देर बाद आरोपी जवान ने भी खुद को गोली मार ली. कैम्प में ड्यूटी पर तैनात संतरी ने आला अफसरों को गोलीबारी की सूचना दी, इसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान चारों की मौत हो गई.

बता दें कि सुरक्षाबलों में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं. बीते साल दिसंबर माह में भी सीआरपीएफ के एक जवान ने छत्तीसगढ़ में तैनाती के दौरान अपनी राइफल से 4 जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी जवान को भी इस दौरान छाती में गोली लगी थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles