Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

यूपी: पुलिस स्टेशन में झड़प के बाद BSF जवान मुहम्मद शाहिद गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के एक पुलिस स्टेशन में दो झड़पों के बाद एक पुलिस उप-निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया। वहीं सीमा सुरक्षा बल के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। BSF जवान की पहचान मुहम्मद शाहिद  के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ जवान दिल्ली में तैनात है लेकिन शनिवार को कोतवाली थाने में पहुंचा था। उसका सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो सामने आया था। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि शनिवार को पुलिस स्टेशन में ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने का आरोप है।

उन्होंने कहा कि शाहिद के पास कुछ ट्रक भी हैं जो परिवहन कार्य में लगे हुए हैं। सिंह ने कहा कि 22 सितंबर को उनके ट्रकों में से एक को रेत की ओवरलोडिंग के लिए चालान जारी किया गया था, जिसके बाद प्रेस के कुछ सदस्य घटनास्थल पर पहुंच गए। सिंह ने कहा कि कथित तौर पर एक प्रेस सदस्य के साथ उनकी झड़प हुई थी।

बाद में, वह तहसील कार्यालय पहुंचा और वहां COVID-19 महामारी के खिलाफ चालान का विरोध किया। एक राजस्व अधिकारी ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को, शाहिद को पुलिस स्टेशन से स्थानीय अदालत में ले जाया जा रहा था, जब वह एक पुलिस उप-निरीक्षक के साथ भिड़ गया।

सिंह ने कहा, उन्होंने कहा कि एक ताजा प्राथमिकी दर्ज की गई और आरोपी को स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उसे जेल भेज दिया है। हालांकि, कथित वीडियो से पता चला कि पुलिस उप-निरीक्षक ने सबसे पहले शाहिद के एक रिश्तेदार को मारा था, जो थाने पहुंचे थे, जिसके बाद बीएसएफ कांस्टेबल ने उनके साथ मारपीट की।

प्रारंभिक जांच के दौरान सामने आया है कि उप-निरीक्षक गुलाब सिंह ने शाहिद के रिश्तेदार के साथ दुर्व्यवहार किया था। जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि उप-निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है और हमीरपुर पुलिस की अपराध शाखा इस मामले की विस्तार से जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles