Sunday, September 19, 2021

 

 

 

भूख से तड़प रही लावारिस बच्ची को महिला कॉन्‍स्‍टेबल ने कराया स्‍तनपान

- Advertisement -
- Advertisement -

तेलंगाना पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने लावारिस बच्ची को स्तनपान कराकर मानवता की मिसाल पेश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद इरफान नाम का शख्स ओस्मानिया जनरल हॉस्पिटल के बाहर खड़ा था, कि तभी एक महिला बच्ची को उसे पकड़ने के लिए कहकर गई। पर काफी देर इंतजार के बाद भी नहीं लौटी।जब बच्ची रोने लगी तो मोहम्मद इरफान उसे लेकर अफजलगंज पुलिस स्टेशन पहुंच गया। यहां उसे दूध पिलाने की काफी कोशिश हुई लेकिन उसने दूध नहीं पिया।

इसके बाद अफजलगंज में तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल रविंद्र ने अपनी कॉन्स्टेबल पत्नी प्रियंका को फोन कर थाने बुलाया, ताकि वो बच्ची को दूध पिला सके। प्रियंका ने बताया कि पति ने उससे बोला कि उन्हें भूख से तड़पती एक लावारिस बच्ची मिली है। इसके बाद मैंने तुंरत कैब पकड़ी और पुलिस स्टेशन पहुंच गई। 

उसने बताया कि तब तक बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल था। मैंने तुरंत बच्ची को गोद में लिया और अपना दूध पिलाया तब जाकर बच्ची ने रोना बंद किया। काफी तलाश के बाद सोमवार देर रात चंचलगुडा इलाके में शबाना बेगम नाम की एक महिला बच्ची खो जाने के गम में रोती पाई गई। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि थाने पहुंची बच्ची उसी की है, जिसके बाद उसे बच्ची सौंपी गई।

उधर, हैदराबाद पुलिस के आला अधिकारियों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने प्रियंका और उनके पति के इस कार्य की जमकर प्रशंसा की। हैदराबाद पुलिस कमिश्‍नर ने इस कपल को सम्‍मानित भी किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles