book fair 450

book fair 450

राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेलें इस बार इस्लाम में औरतों के हक़ से जुड़ीं किताबो की काफी मांग है. इन किताबो को ज्यादातर गैर-मुस्लिम महिलाएं खरीद रही है.

देश में तीन तलाक और मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के लेकर हो रही बहस के बीच महिलाएं इस्लाम में मुस्लिम औरतो के अधिकारों के बारें में जानने को लेकर उत्सुक है.

मरकज़ी मकतबा इस्लामी पब्लिशर्स के मेराज खालिद ने बताया कि ‘औरत और इस्लाम’ नाम की किताब पुस्तक मेले में सबसे ज्यादा बिक रही हैं. वहीं इस्लामी बुक सर्विस लिमेटिड के नसीम अहमद का कहना है कि गैर मुस्लिम युवाओं में पैगंबर और इस्लाम को जानने की उत्सुकता देखी जा रही है.

उन्होंने बताया कि मेले में ‘पैगंबर की पत्नियां’, ‘पैगंबर की बेटियां’, ‘पति पत्नी के अधिकार’, ‘इस्लाम में पारिवारिक मूल्य’, ‘वूमन इन इस्लाम’ जैसी किताबों की काफी डिमांड है.

अहमद ने बताया कि इन किताबों को मिले रहे रिव्यू को देखते हुए उन्होंने इसके हिंदी वर्जन पर काम करना शुरू कर दिया है, कुछ ही दिनों में यह किताब हिंदी में भी उपलब्ध होगी.

मेले में आए युवाओं का कहना है कि इस्लाम के बारें में जानकारी बहुत ही कम मिलती है. टीवी डिबेट में कुछ सुनने को मिलता है. कोई शख्स कहता है इस्लाम में यह लिखा है, कोई कहता है यह लिखा है, कोई कहता है इस्लाम में महिलाओं को ये अधिकार दिया गया है, को कोई कुछ. ऐसे में कंफ्यूजन है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें