उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला एवं सत्र न्यायालय में गुरुवार को उस समय हडकम्प मच गया, जब एक वकील पर देसी बम से हमला हुआ। दरअसल, परिसर में कुछ लोगों ने एक वकील को निशाना बनाकर बम फेंके और उसके विस्फोट में कई लोग घायल हो गए।

यह हमला वकील संजय लोधी के ऊपर किया गया, हालांकि वह इस घटना में बाल-बाल बच गए। लेकिन इस घटना में अन्य कई वकील घायल हो गए। पुलिस ने मौके से दो देशी बम जब्त भी किए है। बम फेंकने वाला मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौजूद सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आरोपी की तलाश में जुट गई।

घटना को लेकर वकीलो में काफी गुस्सा और वह नारेबाजी कर रहे हैं। घटना में चोटिल लोगों को अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना पर वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गये हैं।

इस बीच, वकील संजीव लोधी ने बताया कि उन्होंने कुछ न्यायिक अधिकारियों की उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी जिसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हें शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग उन न्यायिक अधिकारियों के करीबी हैं।’’ लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम तथा करीब 10 अन्य लोग आये और उन पर बम से हमला कर दिया। उनमें से एक बम फटा, बाकी दो नहीं फटे। वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गये।

लोधी ने कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए मांग की कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने और वकीलों की हिफाजत के बंदोबस्त करने की मांग की।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन