Saturday, July 24, 2021

 

 

 

तरनतारन में सिखों के नगर कीर्तन में ब्लास्ट, दो बच्चों की मौत, कई घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के तरन तारन जिले में शनिवार को बाबा दीप सिंह जी के जन्मदिवस पर उनके पैतृक गांव पहुविंड के गुरुद्वारा साहिब से निकले नगर कीर्तन के दौरान पटाखों में विस्फोट का मामला सामने आया है। जिसमे दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट शाम को लगभग साढ़े चार बजे हुआ जब पहुविंद गांव के पास नगर कीर्तन जुलूस के दौरान लोग पटाखे चला रहे थे। पटाखों से निकली चिंगारी ट्रैक्टर में रखे पटाखों तक पहुंच गई और धमाका हो गया। घायलों की उम्र 18-20 के आसपास है।

जानकारी के अनुसार, नगर कीर्तन में शामिल युवक पांच फीट चौड़ी व पांच फीट लंबी ट्रैक्टर ट्रॉली पर रखे पटाखे चला रहे थे। पटाखों में गंधक व पोटाश का मिश्रण लोहे की डेढ़ फीट लंबी पाइप में डालकर असमान की ओर छोड़ा जा रहा था। अभी तीन से चार पटाखे ही चलाए गए थे कि एक पटाखा ट्रॉली में रखे अन्य पटाखों पर जा गिरा, जिससे जोरदार धमाका हो गया।

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा और स्थानीय अस्पताल और गुरु नानकदेव अस्पताल में भर्ती घायलों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

नगर कीर्तन के दौरान, विस्फोटक सामग्री का उपयोग कर पटाखे जलाए जा रहे थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली में गलती से विस्फोट हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, 14-15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 3 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ध्रुव दहिया, एसएसपी तरनतारन 

आकस्मिक विस्फोट में 2 लोग मारे गए हैं और 11 घायल हुए हैं। एसएसपी द्वारा दिए गए नंबर चश्मदीदों के मुताबिक थे।सुरेंद्र पाल सिंह परमार, आईजी बॉर्डर रेंज (अमृतसर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles