Thursday, May 26, 2022

CAA के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री के घर पर किया हमला

- Advertisement -

असम में नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में बीजेपी को अपने ही कार्यकर्ताओं के हिंसक विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, पुलिस ने केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के निवास पर कथित रूप से हमला करने को लेकर दो भाजपा कार्यकर्ताओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, ऊपरी असम के दुलियाजान में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री तेली के घर पर 11 दिसंबर, 2019 को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान हमला किया गया था।

डिब्रुगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्रीजीत टी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर देबाजीत हजारिका, विकी सोनार और अरूप कहार को गिरफ्तार किया गया है। हमने रविवार को उन्हें पकड़ा था। उन्होंने बताया कि तेली के घर पर कथित रूप से हमला करने को लेकर अब तक कुल 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

उन्होंने कहा, ये तीनों दुलियाजान में प्रदर्शन के दौरान पुलिस दल पर पथराव करने में भी शामिल थे। एक भाजपा सूत्र ने इस बात की पुष्टि की कि देबाजीत हजारिका और विकी सोनार पार्टी कार्यकर्ता हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपियों के परिवारों के सदस्यों ने पुलिस को गिरफ्तार व्यक्तियों की हिंसा एवं तेली के घर पर हमले में कथित भूमिका पर बयान दिया है।

इस संबंध में संपर्क किये जाने पर तेली ने कहा, मुझे नहीं पता कि किस वजह से उन्हें पकड़ा गया है। लेकिन यदि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है तो कुछ सच्चाई होगी ही। तीनों मेरे घर के पास ही रहते हैं। वे हमेशा अपने परिवार के साथ मेरे कार्यक्रमों में पहुंचे हैं।

डिब्रुगढ़ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा में कथित भूमिका को लेकर अब तक कुल 88 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles