Friday, January 28, 2022

वसुंधरा सरकार का बीजेपी कार्यकर्ताओं को ऑफर – ‘जहाँ मर्जी, जैसी मर्जी, जिसका चाहो कराओ ट्रांसफर’

- Advertisement -

विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी वसुंधरा सरकार अब पार्टी कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए मनमाने आदेश जारी कर रही है. हाल ही में शिक्षा विभाग की और से बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए ट्रांसफर को लेकर एक स्पेशल आर्डर जारी किया गया है.

शिक्षा राज्य मंत्री के कार्यालय से जारी हुए इस आर्डर पर शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी के विशिष्ट सहायक भरत कुमार शर्मा के हस्ताक्षर भी मौजूद है.  इस आदेश में स्पष्ट शब्दों में कहा गया कि बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी स्वयं का या उनके परिवार के सदस्य का ट्रांसफर करा सकते हैं.

हालांकि इस तरह का आदेश पहली बार जारी नहीं हुआ है. बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को विशेष सेवा लाभ के लिए अलग रूम अलॉट किए जाने का प्रस्ताव स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ही दे चूका है. हालांकि इस फैसलों की तीखी आलोचना हो रही है.

इस सबंध में शिक्षक और कर्मचारी संगठनों ने ही नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि सरकार शिक्षक को किसी भी राजनीतिक दल से दूर रहने की बात कहती है और अब पार्टी से जुड़े हुए के मनचाहे ट्रांसफर करने का फैसला कर रही है.

वहीं कांग्रेस ने कहा कि सरकार का ये फैसला नैतिकता और संविधान के खिलाफ है और यदि सरकार अपना ये फैसला वापस नहीं लेती तो कांग्रेस इसके खिलाफ आंदोलन करेगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles