vasundhara raje 1493175600

विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी वसुंधरा सरकार अब पार्टी कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए मनमाने आदेश जारी कर रही है. हाल ही में शिक्षा विभाग की और से बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए ट्रांसफर को लेकर एक स्पेशल आर्डर जारी किया गया है.

शिक्षा राज्य मंत्री के कार्यालय से जारी हुए इस आर्डर पर शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी के विशिष्ट सहायक भरत कुमार शर्मा के हस्ताक्षर भी मौजूद है.  इस आदेश में स्पष्ट शब्दों में कहा गया कि बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी स्वयं का या उनके परिवार के सदस्य का ट्रांसफर करा सकते हैं.

हालांकि इस तरह का आदेश पहली बार जारी नहीं हुआ है. बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को विशेष सेवा लाभ के लिए अलग रूम अलॉट किए जाने का प्रस्ताव स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ही दे चूका है. हालांकि इस फैसलों की तीखी आलोचना हो रही है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस सबंध में शिक्षक और कर्मचारी संगठनों ने ही नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि सरकार शिक्षक को किसी भी राजनीतिक दल से दूर रहने की बात कहती है और अब पार्टी से जुड़े हुए के मनचाहे ट्रांसफर करने का फैसला कर रही है.

वहीं कांग्रेस ने कहा कि सरकार का ये फैसला नैतिकता और संविधान के खिलाफ है और यदि सरकार अपना ये फैसला वापस नहीं लेती तो कांग्रेस इसके खिलाफ आंदोलन करेगी.

Loading...