वोट के लिए कश्मीर में बीजेपी भगवा से हुई हरी, विज्ञापनों में हरे रंग का इस्तेमाल

11:10 am Published by:-Hindi News

भगवा राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी कश्मीर में वोट के लिए भगवा रंग के बजाय हरे रंग का जमकर इस्तेमाल कर रही है। बीजेपी के झंडों से लेकर विज्ञापनों तक में इस्तेमाल होने वाला भगवा रंग इसमें गायब है और इसकी जगह हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है।

विज्ञापन में बीजेपी का चुनव चिह्न सफेद रंग में दिखता है। इसके अलावा, पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो भी दिखती है। विज्ञापन में उर्दू भाषा में स्लोगन लिखा है जिसका मतलब है कि झूठ छोड़ें, सच बोलें। इसके अलावा, उर्दू में ही बीजेपी को वोट देने के लिए कहा गया है।

हरे रंग के इस्तेमाल पर बीजेपी नेताओं का कहना है कि पार्टी के झंडे में एक रंग हरा भी है। बीजेपी नेताओं की ये दलील है विज्ञापन में हरे रंग का इस्तेमाल सिर्फ इसलिए किया गया है क्योंकि यह शांति और विकास का प्रतीक है। भगवा रंग गायब क्यों है, इस वाल पर उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी पहले कमल की धरती पहले से है और बीजेपी हर रंग को भी पेश करना चाहती थी।

उधर, नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी बीजेपी को निशाने पर लिया है। अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी का भगवा अब हरे रंग में तब्दील हो गया है कि क्योंकि कश्मीर पहुंच चुका है। अब्दुल्ला ने कहा, ‘भरोसा नहीं होता कि पार्टी को वाकई ऐसा लगता है कि यह वोटरों को मूर्ख बना सकती है जबकि वह खुद को इस तरह से मूर्ख साबित कर रही है।’

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें