lenin

lenin

त्रिपुरा में कम्युनिस्टों के आदर्श ब्लादिमीर लेनिन की मूर्ति ढहाए जाने के बाद बीजेपी समर्थकों ने अब खुलेआम दो अन्य प्रसिद्ध मूर्तियों को गिराने की धमकी दी है. जिसके चलते सियासी गलियारों में भूचाल आ गया है.

तमिलनाडु के भाजपा नेताओं की ओर से दी गई धमकी में कहा गया कि अब ईवीआर रामास्वामी की मूर्ति गिराई जायेगी. बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी एच राजा ने फेसबुक पर कहा कि कौन हैं लेनिन ? उनका भारत से क्या कनेक्शन है? त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराई गई, आगे चलकर तमिलनाडु में ईवीआर रामास्वामी की मूर्ति गिरेगी.

इसके अलावा बीजेपी यूथ विंग के उपाध्यक्ष एसजी सूर्याह ने भी धमकी देते हुए ट्वीट कर कहा, लेनिन की मूर्ति गिराने के बाद हम पेरियार की मूर्ति गिराने का और अधिक इंतजार नहीं कर सकते. ऐसे में अब बीजेपी पर हिंसात्मक राजनीति करने के आरोप लग रहे है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने लेनिन को विदेशी और आतंकवादी करार देते हुए बीजेपी समर्थकों द्वारा मूर्ति गिराने को सही बताया. उन्होंने कहा, ‘लेनिन तो विदेशी है, एक प्रकार से आतंकवादी है. ऐसे व्यक्ति की हमारे देश में मूर्ति लगेगी? वो मूर्ति कम्यूनिस्ट लोग अपनी पार्टी के मुख्यालय में रख सकते हैं और उसकी पूजा कर सकते हैं.’

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान के 48 घंटों के अंदर ही बीजेपी समर्थकों ने लोनिया टाउन में पिछले पांच सालों से खड़ी हुई लेनिन की मूर्ति को जेसीबी मशीन की मदद से ढहा दिया.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें