विवादित भाजपा विधायक ने खुद को पहुंचाई चो’ट, फिर लगाया पुलिस पर आरोप

6:29 pm Published by:-Hindi News

विवादित बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाले हैदराबाद के भाजपा विधायक टी राजा सिंह और पुलिस के बीच झड़प का मामला गरमा गया है। टी राजा सिंह लोध ने गुरुवार को पुलिस पर उनपर और उनके समर्थकों पर “हमला करने और घायल करने” का आरोप लगाया। वहीं दूसरी और हैदराबाद पुलिस ने राजा सिंह के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि विधायक राजा सिंहपुलिस द्वारा लाठीचार्ज में घायल नहीं हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, घटना गुरुवार को तड़के 2 बजे हुई, जब लोगों के एक समूह ने अवैध रूप से स्वतंत्रता सेनानी रानी अवंतिबाई की प्रतिमा को उनकी एक 25 फीट की प्रतिमा से बदला, जिससे जुमेरात बाजार क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि राजा सिंह अपने हाथों में ग्रेनाइट पत्थर लिए हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार रात दो बजे राजा सिंह ने लगभग 200 समर्थकों के साथ जुम्मेरात बाजार इलाके में एक पुरानी प्रतिमा को जगह पर 20 फीट की प्रतिमा को स्थापित करने की कोशिश की। यह कार्य बिना अनुमति के किया जा रहा था जो कि कानून का उल्लंघन है।

राजा सिंह ने कहा कि पहले पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उसके बाद उन पर “हमला” किया जिससे उन्हें सिर पर “गंभीर” चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि खुद को घायल करने से उन्हें यह चोटें आई हैं। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत सिंह और अन्य के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें राजा सिंह पुलिस वाले पर हमला और पत्थर से खुद को घायल करते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने कहा है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और निश्चित रूप से आगे की जांच के आधार पर गिरफ्तारी की जाएगी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें