Friday, July 30, 2021

 

 

 

BJP विधायक ने की ‘कोरोना वारियर्स’ से बदसलूकी, चिकित्साकर्मियों ने किया काम बंद

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के छपरा में बीजेपी विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा ने ‘कोरोना वारियर्स’ से बदसलूकी की। आरोप है कि विधायक ने सत्ता के नशे में चूर होकर डॉक्टर से गाली-गलौच की। मामले में सदर अस्पताल के डॉक्टर राकेश कुमार ने उनके खिलाफ भगवान बाजार थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करा दी है।

दर्ज प्राथमिकी में डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि अमनौर के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा मारपीट में जख्मी कुछ मरीजों के उपचार के संबंध में पूछताछ करने आए और वहां मौजूद कर्मचारियों के सामने ही डॉ राकेश कुमार के साथ दुर्व्यवहार किया। वहीं पीड़ित डॉक्टर के समर्थन में अन्य डॉक्टरों ने भी जिले में कामकाज ठप कर दिया है। बिहार हेल्थ सर्विस एसोसिएशन ने आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

न्यूज़ 18 के अनुसार, भासा यानि Bihar Health services Association ने आरोपी विधायक पर कार्रवाई की मांग की है और फिलहाल ओपीडी (OPD) बहिष्कार का निर्णय लिया है। डॉक्टरों के समर्थन में एंबुलेंस के कर्मचारी भी उतर आए हैं और काम ठप कर दिया गया है।

भासा के सचिव डॉ केएम दुबे ने बताया कि आपदा काल में डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा के एक विधायक द्वारा डॉक्टर से दुर्व्यवहार काफी आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश संगठन के साथ संपर्क में है और उसके निर्देशानुसार आगे संघर्ष की रणनीति बनाएंगे।

हालांकि विधायक चोकर बाबा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि डॉक्टर ने इलाज में न सिर्फ लापरवाही की बल्कि भर्ती मरीज का नाम रजिस्टर में दर्ज नहीं किया, जिसको लेकर उन्होंने पूछताछ की और बात बिगड़ गई। वहीं एसपी हर किशोर राय ने बताया कि भगवान बाजार थाना मामले की छानबीन कर रहा है. डॉक्टर राकेश कुमार द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles