shiva

shiva

पुणे में बीजेपी के डिप्टी मेयर द्वारा छत्रपति शिवाजी के लिए अपशब्द का इस्तेमाल करने के चलते अहमदनगर और पुणे में हिंसा भड़क उठी है.

दरअसल, डिप्टी मेयर श्रीपाद छिंदम का ऑडियो वायरल ही रहा है. जिसमे वे निगम के कर्मचारी को डांटते हुए शिवाजी के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे है. इस ऑडियो के सामने आने के बाद दोनों शहरों में कई राजनीतिक और धार्मिक संगठन सड़कों पर उतर गए है. कई जगह हिंसा की भी खबर है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मामले की गंभीरता के चलते बीजेपी ने तत्काल छिंदम को डिप्टी मेयर के पद से बर्खास्त कर दिया. तो वहीँ पुलिस ने भी उन्हें गिरफ्तार करने में देरी नहीं की. बताया जा रहा है कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने विधायक अनिल राठौड़ के नेतृत्व में छिंदम के इस्तीफे की मांग करते हुए उनके घर पर तोड़फोड़ भी की.

इसके अलावा गुस्साई भीड़ ने स्थानीय भाजपा सांसद और जिला अध्यक्ष दिलीप गांधी और मंत्री राम शिंदे के कार्यालयों पर भी जमकर पत्थरबाजी की. ध्यान रहे 19 फरवरी को मराठा राजा छत्रपति शिवाजी की जयंती है.

ऐसे में अब बीजेपी के लिए मुसीबत पैदा होने वाली है. बीजेपी के लिए नई-नई मुश्किलें खड़ी करने वाली शिवसेना को बैठे-बिठाए एक और बड़ा मुद्दा मिल गया है.