Thursday, October 28, 2021

 

 

 

महात्मा गांधी को ‘पाकिस्तान का राष्ट्रपिता’ बताने वाले बीजेपी नेता हुए निलंबित

- Advertisement -
- Advertisement -

नाथूराम गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान पर सियासी भूचाल खत्म भी नहीं हुआ था कि अब मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी पर विवादित बयान दे डाला। हालांकि विवाद बढ़ने पर उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन्हें सात दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है।

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा के गुरुवार को नाथराम गोडसे को लेकर दिए गए बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया था। इसके बाद साध्वी ने देर शाम अपने बयान पर माफी भी मांग ली थी। इसी बीच सौमित्र का बयान आया है। उन्होने फेसबूक पर लिखा कि महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता है।

मध्यप्रदेश भाजपा की ओर से कार्रवाई के संबंध में अनिल सौमित्र को ये पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि आपका कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है इसलिए आप पर कार्रवाई की जा रही है। अनिल से सात दिनों के भीतर बयान का जवाब भी मांग गया है।

बता दें, पीएम मोदी ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि गांधी जी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वो बहुत ख़राब है और समाज के लिए बहुत गलत हैं। ये अलग बात है की उन्होंने माफ़ी मांग ली, लेकिन मैं उन्हें मन से कभी माफ़ नहीं कर पाऊंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles