yashwant sinha 760 1512533739 618x347

yashwant sinha 760 1512533739 618x347

महाराष्ट्र की बीजेपी  सरकार के खिलाफ मौर्चा खोले हुए बीजेपी के वरिष्ट नेता यशवंत सिन्हा ने अब आमरण अनशन करने का ऐलान किया है.

विदर्भ के किसानों की मांग को लेकर अकोला में धरना दे रहे यशवंत सिन्हा ने अपने धरने को खत्म करने से इंकार कर दिया है. इसके चलते अकोला पुलिस उन्हें हिरासत में भी लिया था. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. लेकिन उन्होंने अपना धरना जारी रखा हुआ है.

इसी बीच  यशवंत सिन्हा को समर्थन देने बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, वरुण गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री अरुण शौरी भी अकोला पहुंच सकते हैं.

वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा किसानों के लिए दो महत्वपूर्ण मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. सिन्हा की पहली मांग है कि महाराष्ट्र सरकार जिन किसानों की कपास और सोयाबीन की फसल खराब हो गई है उन्हें मुआवजा दें. यशवंत की दूसरी मांग है कि राज्य सरकार धान उगाने वाले किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य और बाजार भाव के अंतर का भुगतान करें.

ऐसे में अब राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने कहा, ‘राज्य सरकार सिन्हा की सभी मांगे मानने के लिए तैयार है, लेकिन पहले वह अपना आंदोलन वापस लें. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कहेंगे, तो सिन्हा से मैं बात करूंगा.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?