बिलासपुर. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा (Sambit Patra) को रायपुर (Raipur) और भिलाई (Bhilai) में दर्ज एफ़आईआर के मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट (Bilaspur High Court) से बड़ी राहत मिली है।

न्यूज़ 18 के अनुसार संबित पात्रा  ने दर्ज एफ़आईआर को रद्द करने की मांग वाली याचिका दायर की। जिस पर जून में सुनवाई करते हुए संबित पात्रा के खिलाफ नो कोरसिव स्टेप यानी किसी भी दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी थी, जो आगे भी बरकरार रहेगी।

बता दें कि विवादित टिप्पणी मामले में संबित पात्रा पर रायपुर के सिविल लाइन्स थाने में मामला दर्ज है। आरोप है कि 10 मई को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से 1984 के सिख विरोधी दंगों और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी (Offensive Comment) किया था।

एनएसयूआई के नेताओं की शिकायत में कहा गया था कि जब किसी भी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को अदालत द्वारा दोषी नहीं ठहराया गया था तो ऐसे में जानबूझकर कोरोना संकट के समय में तरह की बातें बीजेपी प्रवक्ता द्वारा फैलाई जा रही है।

केस दर्ज होने के बाद रायपुर पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी कर 19 मई को पहली बार उपस्थित होने के लिए कहा था। उसके बाद दूसरी नोटिस में उन्हें 2 जून को पेश होने को कहा गया था। इस पर संबित पात्रा ने अपने वकील शरद मिश्रा के माध्यम से वर्चुअल कोर्ट में याचिका दायर कर अपने ऊपर हुए एफआईआर को निरस्त (रद्द) करने की मांग की है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano