Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

धार: मॉब लिंचिंग के लिए भीड़ को उकसाने पर BJP नेता हिरासत में

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्यप्रदेश के धार जिले में बच्चा चोरी के आरोप में छह व्यक्तियों पर सौ से ज्यादा लोगों द्वारा 7 युवकों को पीटे जाने के मामले में पुलिस ने बीजेपी (BJP) नेता और सरपंच रमेश जूनापानी को हिरासत में लिया है।

बता दें कि कुछ लोगों ने लेनदेन के विवाद के चलते 7 युवकों को गांव में हिसाब चुकता करने बुलाया और गांव में अफवाह फैला दी के बच्चा चोर आए हैं। भीड़ ने सभी युवकों पर हमला कर दिया और बेरहमी से पीटा। खून से लथपथ युवक तड़पते और चीखते रहे, लेकिन आरोपी उनके सिर और शरीर पर बुरी तरह से लाठी-डंडे बरसाते रहे। भीड़ ने युवकों के सिर पर पत्थर दे मारे। जिसमे एक शख्स की मौत हो गई और 5 गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के वक्त जूनापानी मौके पर मौजूद था। जूनापानी को मिलाकर अब तक इस केस में 4 लोगों को पकड़ा जा चुका है। इसके अलावा 5 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड (Five cops suspended) किया गया है।

मॉब लिंचिंग की दिल दहला देने वाली घटना पर प्रदेश के विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा मामले की जांच एसआईटी करेगी। इसमें ASp, TI और प्रशासनिक अधिकारी होंगे। इस केस में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शर्मा ने कहा मॉब लिंचिंग रोकने के लिए मध्य प्रदेश में कानून लागू किया जाएगा।

जिले के एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया, ग्रामीणों ने उज्जैन से आए लोगों को बेरहमी से पीटा। हम छह व्यक्तियों को बचाकर मनावर स्वास्थ्य केंद्र लाए जिसमें से एक व्यक्ति को बड़वानी रेफर किया गया। जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई। वहीं अन्य घायलों को घायलों को मनावर स्वास्थ्य केंद्र से इंदौर रेफर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles