Wednesday, December 1, 2021

इंदौर: भाजपा नेता ने सरेबाजार 7 व्यापारियों को दुकानों में घुसकर पीटा

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के इंदौर में जमीन पर कब्जे के विवाद में भाजपा नेता ने मंगलवार को 20 साथियों के साथ क्लॉथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हंसराज जैन सहित 7 कारोबारियों को उनकी दुकानों में घुसकर पीटा। इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने अपनी दुकाने बंद कर हड़ताल शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार, एमटी के क्लॉथ मार्केट के पास स्थित महावीर चौक के पास पार्किंग स्थल पर अवैध कब्जे को लेकर यहां के व्यापारी कई दिनों से भाजपा नेता और ठेकेदार दिनेश शर्मा का विरोध कर रहे थे।

मंगलवार (10 जुलाई) को अवैध कब्जा हटवाने मे जुटे व्यापारियों पर दिनेश शर्मा ने कुछ गुंडों के साथ मिलकर हमला कर दिया। जिसमे कई व्यापारी घायल हो गए। घटना के बाद व्यापारी आक्रोशित हो गए। व्यापारियों ने सराफा थाने का घेराव किया और मारपीट करने वाले बदमाशों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की।

bjp2 kvwe 621x414@livemint

पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता दिनेश शर्मा, राजू हम्माल, सुनील अवस्थी, विजय बागोरा व साथियों पर बलवा, मारपीट, धमकी देने और गाली-गलौज का केस दर्ज किया है। आरोपी फरार हैं। एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि बाजार में हम्मालों का चरित्र सत्यापन होगा। आपराधिक रिकाॅर्ड मिलता है तो उस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करेंगे।

सीएसपी मोटवानी ने बताया आरोपी दिनेश हम्मालों का बड़ा ठेकेदार है। मार्केट में जो भी बड़े व्यापारी हैं, उनका माल उठाना, गठानें व ट्रांसपोर्टेशन का सारा कामकाज वही संचालित करता है। सालों से उसने महावीर चौक की जमीन के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है।

एसोसिएशन ने पहले भी उसे कब्जा न करने के लिए समझाया लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते वह किसी की नहीं सुनता। दिनेश ने फेसबुक पर कई बड़े नेताओं के साथ खुद के फोटो लगा रखे हैं। वह खुद को विधायक उषा ठाकुर का कट्‌टर समर्थक बताता है। वह सिरपुर इलाके से पार्षद के लिए चुनाव भी लड़ चुका है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles