Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

अलीगढ़ में दंगा फैलाने और गोलीकांड के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

अलीगढ़. जनपद में गत 23 फरवरी को भड़की हिंसा और गोलीकांड के मुख्य आरोपी विनय वार्ष्णेय समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है। भाजपा नेता विनय वार्ष्णेय पर बाबरी मंडी में मोहम्मद तारिक को गोली मारने का आरोप है।

बुधवार आधी रात इस घटना के मुख्य आरोपी विनय वार्ष्णेय को सुरेंद्र नगर से गिरफ्तार कर रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशी के बाद रात दो बजे जेल में दाखिल कर दिया। बीते 23 फरवरी को अलीगढ़ के ऊपरकोट में आगजनी, पथराव, फायरिंग के साथ जमकर बवाल हुआ था।

गोलीकांड का शिकार हुए युवक मोहम्मद तारिक का अभी भी जेएन मेडिकल कॉलेज  में उपचार चल रहा है।  बताया जा रहा है कि आरोपी विनय वार्ष्णेय भाजपा युवा मोर्चा  का जिला अध्यक्ष भी है।

घटना के संबंध में एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने बताया कि आरोपियों को जेल भेजा गया है बाकि आरोपियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कुछ महिलाओं के खिलाफ भी मामले दर्ज हैं, महिलाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।  इधर, विनय वार्ष्णेय को बृहस्पतिवार शाम प्रशासनिक आधार पर अलीगढ़ से एटा जेल शिफ्ट कर दिया गया।

23 फरवरी को परेशानी उस वक्त हुई, जब पुलिस ने नए नागरिकता अधिनियम के खिलाफ विरोध करने के लिए कोतवाली पुलिस स्टेशन के पास मोहम्मद अली रोड पर बैठी महिलाओं को हटाने की कोशिश की। कुछ लोगों ने विरोध किया, जिससे हाथापाई हुई और मिनटों के भीतर पत्थरबाजी शुरू हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles