jignesh mewani

jignesh mewaniगुजरात की बीजेपी सरकार द्वारा हाल ही में विधानसभा में पारित किये गए गौ हत्या संशोधन बिल को लेकर दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बिल केवल राज्य में दलितों और मुस्लिमों को निशाना बनाने के लिए पास किया गया हैं.

उन्होंने कहा, इस कानून के जरिए राज्य सरकार दलितों को और ज्यादा डराएगी. उन्होंने सवाल उठाया कि जब गुजरात में बूचड़खाना नहीं है तो फिर गाय काटने, बीफ़ रखने या गाय की तस्करी का सवाल कहां से पैदा हुआ? उन्होंने कहा कि अगर कोई दलित चमड़े का काम करता है और बाजार से खाल खरीद का लाएगा तो क्या उस पर गाय को मारने का आरोप लगाकर जेल में दाल दिया जाएगा?

जिग्नेश ने इस बिल को बीजेपी की राजनितिक चाल करार देते हुए कहा कि हमेशा से ही दलितों-मुसलमानों को निशाना बना कर भाजपा हिंदुओं का ध्रुवीकरण करना चाहती है. सरकार का यह कदम आने वाले विधानसभा चुनाव में कट्टर हिन्दुओं को लुभाने की कोशिश है.

गौरतलब रहें कि हाल ही में गुजरात सरकार ने गौहत्या कानून को संशोधित कर गौहत्या पर उम्र कैद की सज़ा का प्रावधान कर दिया हैं. वहीँ गाय की तस्करी करने पर 10 साल की सज़ा का प्रावधान किया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?