उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बीजेपी ने अपना जादुई कमाल फिर से जारी रखा. मेयर के 16 सीटों में से बीजेपी ने 14 सीट अपने नाम कर ली है. बसपा के खाते में 2 सीटें गई है. कांग्रेस और सपा के हाथ में कुछ नहीं आया है. ध्यान रहे 2012 में मेयर चुनाव में बीजेपी ने 12 में से 10 सीटें जीती थीं.

न्यूज18 के मुताबिक भाजपा वाराणसी, गोरखपुर, फैजाबाद और मथुरा सहित मेयर की 14 सीटों को जीतने में सफल रही है. वहीं, बसपा ने अलीगढ़ और मेरठ में मेयर सीट पर जीत दर्ज की है.

इस चुनाव में कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी के गढ़ और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र की अमेठी नगर पंचायत पर भाजपा कब्जा जमाने में सफल रही है.

बीजेपी की इस बड़ी जीत पर योगी आदित्‍यनाथ ट्वीट कर कहा, ‘आपकी शुभकामनाओं के लिए हृदय से धन्यवाद. यह विजय आप के नेतृत्व में अटूट विश्वास और आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी एवं भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं के कठोर परिश्रम का ही परिणाम है. हम विकास के पथ पर अनवरत कार्य करते चलेंगे.’

वहीँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘विकास की इस देश में फिर एक बार जीत हुई. उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भव्य जीत के लिए प्रदेश की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं. यह जीत हमें जन कल्याण की दिशा में और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?