मुस्लिमों को हलाल गोमांस चाहिए तो बीजेपी को कोई ऐतराज नहीं: भाजपा नेता

देश में बीफ और गौहत्या को लेकर बवाल मचा हुआ हैं. यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही अवैध बूचड़खानों पर रोक लगाई जा रही हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी शासित राज्यों में गौरक्षक कथित गौरक्षा के नाम पर मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं.

ऐसे में केरल के मालापुरम संसदीय क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार ने स्थानीय मुसलमानों को उच्च क्वालिटी का गोमांस उपलब्ध कराने की बात कही हैं. एन श्रीप्रकाश मालापुरम जो कि बीजेपी के ज़िला उपाध्यक्ष भी हैं. ने कहा – अगर वो जीतते हैं तो वो क़ानून के दायरे में रहते हुए उत्तम क्वालिटी का गोमांस उपलब्ध करवाएंगे और एयर कंडिशन वाले सभी सुविधाओं से संपन्न बूचड़खाने खुलवाएंगे.

उन्होंने कहा, “अगर मेरे मुसलमान भाइयों को अच्छा हलाल गोमांस चाहिए तो बीजेपी इसके ख़िलाफ़ नहीं हैं. पार्टी के बारे में ग़लत बताया जा रहा है कि पार्टी अल्पसंख्यों की खाने-पीने की आदतें बदलने चाहती है. हमारा कोई इस तरह का एजेंडा नहीं है.” उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि उनका जोर मालापुरम संसदीय क्षेत्र के सभी बूचड़खानों को साफ-सुथरा रखने के ऊपर था.

उत्तर प्रदेश के फ़ैसले पर उनका कहना है, “बीजेपी किसी ख़ास तरह के खाने के ख़िलाफ़ नहीं है. उत्तर प्रदेश में यह मुहिम इसलिए शुरू की गई है क्योंकि वहां बिना लाइसेंस के बूचड़खाने चल रहे थे. अवैध बूचड़खानों को बंद करने की मांग पर सरकार आंखें मुंद कर नहीं रह सकती है.” उन्होंने आगे कहा, “ऐसा नहीं है कि इससे कुछ गरीब लोग बेरोजगार हो जाएंगे. हमें उनका मार्गदर्शन करना है और बूचड़खानों को लेकर हमें कुछ मापदंड तय करने हैं. हम इस मामले में कोई समझौता नहीं कर सकते हैं.”

बीबीसी हिंदी इनपुट के साथ

विज्ञापन