cong

cong

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को करारी टक्कर देते हुए मुकाबले को बराबर पर ला खड़ा कर दिया.

शनिवार को घोषित हुए परिणामों में बीजेपी को धार, मनावर और धरमपुरी समेत कई निकायों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि बराबर के नतीजों के तहत 9 सीटों पर भाजपा और 9 सीटों पर ही कांग्रेस की जीत हुई है. वहीं एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बीजेपी के कब्जे वाली धार, मनावर, सरदारपुर, धरमपुरी, खेतिया, अंजड़ निकाय को कांग्रेस ने छीन ली. वहीं, कांग्रेस के कब्जे वाली कुक्षी, डही, पीथमपुर, राजपुर और ओंकारेश्वर सीट बीजेपी ने छीनी और जीत हासिल की.

बीजेपी को मिली हार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दुखी कर दिया. मंदसौर के दलोदा में भावांतर भुगतान योजना में किसान सम्मेलन को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री ने इस हार के लिए बगावत को अहम माना.

उन्होंने कहा, धार, धरमपुरी और मनावर में बागी उम्मीदवारों की वजह से ही भाजपा प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने कहा कि चुनाव में खुद ठीक से ध्यान नहीं दे पाए. उन्होंने कहा, मेरे अलावा पार्टी के नेता यदि बागियों को यह चुनाव लड़ने से रोक सकते, तो शायद परिणाम पार्टी के हक में हो सकते थे.