Tuesday, January 25, 2022

लाजपत नगर में प्रॉपर्टी सील करने के लिए पुलिस ने भांजी जमकर लाठियां

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट में राजधानी के मास्टर प्लान-2021 का प्रस्तावित संशोधन खारिज होने के बाद गुरुवार को सीलिंग की कार्रवाई की गई. जिसके तहत केशवपुरम जोन, सिविल लाइन, रोहिणी, करोल बाग, लाजपत नगर और पहाड़गंज सहित कई इलाकों में सीलिंग की गई.

लाजपत नगर में दुकानें सील करने पहुंची दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की टीम के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने विरोध कर रहे दुकानदारों पर तो लाठियां भांजी ही, दुकानों में मौजूद महिला स्टाफ को भी नहीं बख्शा. एक पुलिस अधिकारी ने प्रदर्शन कर रहे एक दुकानदार को थप्पड़ जड़ दिया.

दुकानदारों का कहना है कि पुलिस ने महिला स्टाफ तक को नहीं बख्शा. जो भी सामने आया उसे पीटा. कई महिलाओं को भी चोटें आई हैं. भगदड़ के बीच में आए बच्चों को भी चोटें पहुंची हैं. दुकानदारों का कहना है कि इस मार्केट की 761 दुकानों से करीब दो लाख लोग जुड़े हैं.पूरी मार्केट सील कर दिए जाने के कारण इन परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. परेशान व्यापारियों ने एक बार फिर दिल्ली बंद का एलान किया है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने व्यापारियों के साथ बैठक में 13 मार्च को दिल्ली बंद का फैसला किया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles