Friday, December 3, 2021

बड़ी खबर – बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा

- Advertisement -

बिहार में सियासी खींचतान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार शाम पटना में नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायकों, सांसदों और दूसरे नेताओं की बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने गए और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया.

माना जा रहा है उन्होंने ये इस्तीफा तेजस्‍वी के इस्‍तीफे को लेकर महागठबंधन में चल रही राजनीतिक कलह को लेकर दिया है. दरअसल आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ऐलान किया था कि तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे. हालांकि उन्होंने कहा ये भी कहा था कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी से इस्तीफ़ा मांगा ही नहीं है.

इस्तीफा देने के बाद नीतीश ने कहा कि मैंने महामहिम से मुलाकात कर इस्तीफा सौंप दिया हैं. हमसे जितना हुआ उतना गठबंधन का धर्म निभाया. जनता के हित में काम किया. लगातार बिहार के लिए काम करने की कोशिश की. जो माहौल था, उसमें काम करना मुश्किल था.

उन्होंने कहा, हमने तेजस्वी से इस्तीफा नहीं मांगा, लेकिन लालू और तेजस्वी से यही कहा कि जो भी आरोप लगे हैं, उसे साफ करें. स्पष्टीकरण करना बहुत जरूरी है, लेकिन वो भी नहीं हो पा रहा है. तेजस्वी पर आरोपों से गलत धारणा बन रही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles