bhu

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में सोमवार देर रात जमकर हंगामा हुआ। जूनियर डॉक्टरों और यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच मारपीट ने बड़ा बवाल ले लिया। जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान छात्रों ने एलडी गेस्ट हाउस के पास पुलिस बूथ को जला डाला। साथ ही एसबीआई एटीएम को तोड़ डाला और दो बाइकें जला दीं।

जानकारी के अनुसार, सर सुंदरलाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर हुए विवाद के बाद छात्रों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी और तोड़फोड़ शुरू कर दी। पथराव और आगजनी में आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए।

इस दौरान छात्राओं के साथ भी अभद्रता हुई। जिसके विरोध में शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं ने सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर बीएचयू की छात्राओं की रक्षा की गुहार लगाई। घटना के बाबत कुछ छात्राओं ने भी खुल कर विश्वविद्यालय प्रशासन की आलोचना की है। साथ ही एबीवीपी पर हमला बोला है।

संस्था ने मांग की कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्राओं पर हमला करने और अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ दर्ज मुकदमें में नामजद छात्रों के खिलाफ प्रशासन कठोर कार्रवाई करे ताकि छात्राएं खुद को विश्वविद्यालय परिसर में महफूज महसूस कर सकें।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश संयोजक विनय शंकर राय ‘मुन्ना’ ने छात्राओं पर हमला करने और अभद्र टिप्पणी करने वालों के एक दल विशेष से जुड़ा करार दिया। कहा कि वे धर्म विशेष से संबंधित नारे भी लगा रहे थे।

उन्होंने कहा कि 23 सितंबर 2017 के ठीक एक साल बाद जब लड़कियां उस आंदोलन के जज्बे को सलाम करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से सभा कर रही थी तब एबीवीपी से जुड़े छात्रों समेत कई अन्य अराजक तत्वों ने लड़कियों पर हमला बोला। हमले में लड़कियों को बुरी तरह मारा गया, भद्दी गालियां व धमकी दी

गई। लड़कियों के साथ छेड़खानी, सेक्सुअल हरेसमेंट की और उस दौरान प्राक्टर बोर्ड और पुलिस तमाशा देख रही थी। गुंडो ने छात्राओं पर लाठी से भी हमला करने की कोशिश भी की। उन्होंने कहा कि चीफ प्रॉक्टर और गार्डों द्वारा छात्र-छात्राओं पर पिछले साल की ही तरह लाठीचार्ज भी किया गया जिसमें छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस दौरान पत्रकारों से भी गुंडो ने बदसलूकी की।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें