मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 120 किलोमीटर की दूरी पर भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन 59320 में ब्लास्ट हुआ हैं. इस ब्लास्ट में 8 ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

धमाका सुबह 9:30 बजे के करीब जनरल बोगी में हुआ. इंदौर रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया, भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास धमाका हुआ, जिसमें चार यात्री घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए कालापीपल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है.

घायल यात्रियों की पहचान भारती यादव (18), अतहर हुसैन (55), जीया कुशवाह (27), पुष्पा कुशवाह (39), नेहा यादव (17), बाबूलाल मालवीय (45), वसीम (25), और अमृत साहू (40) के रूप में हुयी है. इनमें से गंभीर रूप से घायल भारती यादव और अतहर को उपचार के लिये भोपाल भेजा गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने न्यूज एजेंसी IANS से कहा है कि “यह घटना गंभीर है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इस पर नजर रखे हुए हैं, पुलिस महानिदेशक व राज्य की गुप्तचर शाखा के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. प्रारंभिक जानकारी में जो बात सामने आई है, उसमें पता चला है कि डिब्बे में गन पाउडर की गंध आ रही है.

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 25 से 45 यात्रियों के घायल होने की खबर है, जिन्हें कालापीपल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, धमाके के बाद आग लगने से अफरातफरी मची और कुछ यात्री चलती ट्रेन से कूद गए. कुछ यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका.

रेलवे पुलिस की एसपी कृष्णा वेणी ने कहा कि शुरुआती जांच में शॉर्ट-सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है. हालंकि एक सूटकेस में धमाका होने का भी दावा कुछ लोगों ने किया है.

Loading...