हज यात्रियों की उड़ानों के साथ ही भोपाल स्थित राजा भोज हवाई अड्डे पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. हज यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट पर हज यात्रियों के लिए अलग से हज एरिया बनाया जायेगा. जिसकी तैयारियां भी शुरू हो गई.

रविवार को सेंट्रल हज कमेटी की सदस्य डॉ.फिरोजा बानो ने एयरपोर्ट का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ चर्चा कर हज यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान ने रखते हुए हर जरूरी इंतजाम करने को कहा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मध्यप्रदेश से से हज की फ्लाइट 28 अगस्त से शुरू होंगी. जो भोपाल स्थित राजा भोज एअरपोर्ट से उड़ान भरेगी. इंदौर से फ्लाइट का सिलसिला 17 अगस्त से शुरू होगा. टीके व स्वास्थ्य परीक्षण हज यात्रियों को आवश्यक टीके, ओरल पोलियो डोज और स्वास्थ्य परीक्षण की सुविधा हज कमेटी के ताजुल मसाजिद के पीछे स्थित कार्यालय में शिविर लगाकर उपलब्ध करवाई जाएगी.

शिविर 8 अगस्त से 12 अगस्त तक रहेगा. हज यात्री सुबह 11 से शाम 4 बजे तक अवकाश के दिनों सहित रोजाना टीकाकरण करवा सकेंगे. हज यात्रियों को टीके लगवाना अनिवार्य है. टीकाकरण का प्रमाणपत्र दिखाने पर ही सऊदी अरब में उन्हें प्रवेश दिया जाएगा. अन्य जिलों के हज यात्री अपने-अपने जिलों के जिला चिकित्सालय में टीके लगवा सकेंगे. इसके लिए मप्र स्टेट हज कमेटी ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र लिखा है.

Loading...