Sunday, October 17, 2021

 

 

 

प्रज्ञा ठाकुर के मुंह पर कालिख पोतने के बयान पर भीम आर्मी नेता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र भीम आर्मी के चीफ अशोक कांबले को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के मुंह पर कालिख पोतने वाले को पांच लाख रुपए ईनाम देने का ऐलान के मामले में की गई है।

पुलिस ने पार्टी के सात अन्य कार्यकर्ताओं को भी इस मामले से संबंध रखने के चलते हिरासत में लिया है। दरअसल, गुरुवार को कांबले ने मुंबई में एक रैली के दौरान 26/11 मुंबई आतंकी हमले के हीरो हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान को लेकर कड़ी निंदा की थी। साथ ही प्रज्ञा ठाकुर का मुंह काला करने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी ठाकुर ने 19 अप्रैल को हुई एक रैली में  कहा था कि मैंने करकरे को सर्वनाश होने का शाप दिया था और इसके सवा माह बाद आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया। उन्होने कहा था, ‘हेमंत करकरे मुझे यातनाएं देते थे। मुझसे कुछ भी पूछते थे। मैंने कहा कि तेरे सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया।  जिस दिन मैं गई थी उस दिन सूतक लग गया था।’

साध्वी के इस बयान ने सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक जमकर हंगामा मचा। बीजेपी ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया।बाद में साध्वी ने बयान वापस लिया। बोलीं- यह मेरा निजी बयान था और पार्टी से उसका कोई लेना-देना नहीं था।

बता दें कि 49 वर्षीय ठाकुर को बीजेपी ने आम चुनाव के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से टिकट दिया है। चुनावी मैदान में उनकी टक्कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से है, जबकि भोपाल में 12 मई को वोटिंग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles