Sunday, September 26, 2021

 

 

 

भरतपुर: बैंक से रुपये न मिलने पर विधायक आरबीआई गर्वनर के खिलाफ पहुंचे अदालत

- Advertisement -
- Advertisement -

urj

बैंक से रुपए न मिलने पर डीग कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह ने मथुरा गेट थाने में आरबीआई गर्वनर और बैंक मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज कराई हैं.

कांग्रेस विधायक विश्वेंद्र सिंह भरतपुर के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ब्रांच से 10,000 रुपये निकालने के लिए बैंक गये थे. लगभग एक घंटे तक लाइन में लगने के बाद जब उनकी बारी आई तो बैंक की तरफ से उन्हें सिर्फ दो हजार रु देने की बात कही गई. बैंक मैनेजर ने उनसे कहा कि आरबीआई की ओर से रुपए न मिलने के कारण सिर्फ हजार, दो हजार रुपए दिए जा सकते है.

इस बारे में विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा, “आरबीआई को विमुद्रीकरण के बाद पैदा होने वाले हालात के बारे में जानकारी थी तो फिर पूरी मात्रा में नए नोट क्यों नहीं छापे गए? उन्होंने कहा बैंकों को पर्याप्त मात्रा में करेंसी उपलब्ध नहीं करवाने के लिए आरबीआई को सजा मिलनी चाहिए.

इस संबंध में गुरुवार को मथुरागेट थाने में एफआईआर दर्ज नहीं किए जाने पर उन्होंने कोर्ट में इस्तगासा धारा 166, 406, 409, 420, 304ए, 120बी भादंसं के तहत पेश किया. जिस पर आज सुनवाई होगी.

इस्तगासा में कहा गया कि ग्राहक की ओर से जो राशि बैंक में जमा कराई जाती है, उसकी सिक्योरिटी की जिम्मेदारी आरबीआई की है. ग्राहकों को मांग के अनुसार भुगतान की गारंटी दी हुई है, जो कि भंग हुई है. इसके लिए आरबीआई गर्वनर जिम्मेदार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles