भरतपुर: स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

7:26 pm Published by:-Hindi News
0521 bharatpur2

राजस्थान के भरतपुर में शनिवार की रात कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर एमएसजे कालेज मतगणना स्थल पर काफी देर तक हंगामा  किया। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं डीग-कुम्हेर से कांग्रेस के प्रत्याशी विश्वेंद्रसिंह ने पुलिस पर बिके होने तथा गड़बड़ी करने का आरोप लगाया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मतगणना स्थल पर सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं। एमएसजे कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। कांग्रेस के आरोपों के बाद पुलिस अधीक्षक केसर सिंह को छुट्टी पर भेज दिया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला कलेक्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

रविवार को सुबह इस मामले को लेकर सर्किट हाउस में एडीजी बीएल सोनी, आईजी मालिनी अग्रवाल और जिला कलेक्टर संदेश नायक ने इस मसले पर कांग्रेस विधायक विश्वेंद्र सिंह वार्ता की। वार्ता में विश्वेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के इशारे पर देर रात स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम से छेड़छाड़ की गई है।

evm 1

उन्होंने अल्टमेटम देते हुए कहा कि अगर एसपी को नहीं हटाया गया तो मतगणना नहीं होने देंगे। वे एसपी के खिलाफ कार्रवाई करने पर अड़ गए। वार्ता के बाद एडीजी बीएल सोनी व आईजी मालिनी अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि एसपी को छुट्टी पर भेज दिया गया है।

पूर्व सांसद दिव्या सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि स्ट्रांग रूम में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। दोपहर में डीग-कुम्हेर क्षेत्र से बस आई थी, जिसमें ईवीएम रखी थीं। मेरा लड़का मौके पर पहुंचा तो वहां किसी ने रोकटोक नहीं की। एक एसएचओ शराब के नशे में था। बाद में विधायक विश्वेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। बाद में विश्वेंद्र सिंह आईजी निवास पहुंचे और वार्ता की।

जिला निर्वाचन अधिकारी संदेश नायक ने बताया कि जिस बस का हवाला दिया गया वह बस अधिग्रहित की हुई है और जवानों का खाना लेकर आई थी। वहां की बकायादा वीडियोग्राफी हो रही है। सिक्योरिटी लगी हुई है। ईवीएम को बदले जाने की आशंका निराधार है। यह कोई इश्यू नहीं है। जो आरोप लगाए गए हैं वो गलत हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें