Friday, August 6, 2021

 

 

 

जादवपुर विश्वविद्यालय में बंगाल के राज्यपाल को दिखाए गए काले झंडे, लगे ‘गो बैक ’के नारे

- Advertisement -
- Advertisement -

सोमवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छात्रों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान छात्रों ने न केवल काले झंडे दिखाए। बल्कि उन्हे घेरकर नारा लगाया, ‘बीजेपी कार्यकर्ता जगदीप धनखड़ गो बैक।’

बता दें कि जादवपुर यूनिवर्सिटी में कॉन्वोकेशन सेरेमनी के मौके पर राज्यपाल को आमंत्रित किया गया था। लेकिन जब राज्यपाल यूनिवर्सिटी पहुंचे तो कुछ छात्रों ने हाथों में काले झंडे लेकर उन्हें रोक लिया। हालांकि उनकी सुरक्षा में तैनात कुछ जवान कार से उतरे और छात्रों को पीछे धकेलने की कोशिश करते रहे। लेकिन छात्र लगातार उनकी कार के पास खड़े रहे। छात्र उनके सामने ही प्रदर्शन करने लगे और उन्हें कार से उतरने भी नहीं दिया। छात्रों ने उन्हें बीजेपी एक्टिविस्ट कहकर बुलाया।

इससे पहले जानकारी दी गई थी कि यादवपुर विश्वविद्यालय ने विशेष दीक्षांत समारोह का आयोजन नहीं करने का शनिवार को फैसला किया था जिसे कुलाधिपति और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ संबोधित करने वाले थे। यह फैसला छात्रों द्वारा उन्हें काला झंड़ा दिखाने की धमकी देने के बाद किया गया था।

विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार स्नेहामंजू बसु ने बताया था कि वार्षिक दीक्षांत समारोह, जिसमें कुलाधिपति की उपस्थिति अनिवार्य नहीं है, का आयोजन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार 24 दिसंबर को ही होगा। सभी विश्वविद्यालयों में विशेष दीक्षांत समारोह के दौरान प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को मानद डॉक्टरेट डिग्री प्रदान की जाती है और इसके बाद वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles