basr

शिक्षा के मामले में हरियाणा के पिछड़े जिलों में से एक मेवात के अध्यापक बसरूद्दीन को राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। उन्हे ये अवार्ड 5 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों मिलेगा।

विज्ञान के अध्यापक बसरूद्दीन को ये अवार्ड बेहतरीन टीचर के रूप में खेलों से लेकर स्कूल के माहौल को बेहतर बनाने के लिए दिया जाएगा। टपकन गांव के हाई स्कूल में कार्यरत बसरूद्दीन का ही पूरे हरियाणा से राष्ट्रपति अवॉर्ड के लिए चयन हुआ है।

Loading...

शिक्षा विभाग के अधिकारी अनूप सिंह जाखड़ ने बताया कि अभी उन्हें पत्र तो प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन यह सूचना मिली है कि साईंस अध्यापक बसरूद्दीन का चयन राष्ट्रपति अवॉर्ड के लिए हो चुका है। बसरूद्दीन को सम्मानित होने के लिए ईमेल से सूचना मिल चुकी है।

ramna1

बसरूद्दीन ने साईंस अध्यापक रहते हुए संस्कृति मॉडल स्कूल सिरौली में नाम कमाया था। आज उनके द्वारा पढ़ाये गए छात्रों ने सरकारी नौकरी से लेकर हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल की है।

मेवात के इतिहास में यह पहला अवसर होगा, जब किसी अध्यापक को राष्ट्रपति अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। बसरूद्दीन को मिलने जा रहे इस अवॉर्ड से पूरे इलाके में खुशी का माहौल है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें