Monday, January 24, 2022

मुस्लिम मोहल्लों में जबरदस्ती जुलुस, पाक मुर्दाबाद के नारे लगाना बन गया रिवाज: बरेली डीएम

- Advertisement -

ragh

कासगंज उपद्रव के बाद बरेली डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने मुस्लिम मोहल्लों में जानबूझ कर उकसाने के लिए निकाले जा रहे भगवा संगठनों की और से जुलूसों पर आपत्ति जाहिर की है.

उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मुस्लिम मोहल्लों में जबरदस्ती जुलूस ले जाने और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे का अजीब रिवाज बन गया है. उन्होंने लिखा ”अजब रिवाज बन गया है. मुस्लिम मोहल्लों में जबरदस्ती जुलूस ले जाओ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ. क्यों भाई वे पाकिस्तानी हैं क्या? यही यहां बरेली के खेलम में हुआ था. फिर पथराव हुआ, मुकदमे लिखे गए….”

raghv

इसी के साथ उन्होंने एक और बड़ा सवाल भी उठाया. उन्होंने कहा कि भारत का पाकिस्तान से बड़ा दुशमन तो चीन है. फिर चीन मुर्दाबाद के नारे क्यों नहीं लगाए जाते. उन्होंने लिखा, ‘चीन तो बड़ा दुश्मन है, तिरंगा लेकर चीन मुर्दाबाद क्यों नहीं…?

पोस्ट के वायरल होने के बाद उन्होंने राघवेंद्र विक्रम सिंह ने कहा, प्रशासन की अनुमति के बगैर जुलूस और प्रदर्शन नहीं करने चाहिए. कुछ लोग जबरन अल्पसंख्यक बाहुल्य मोहल्लों में जुलूस निकालकर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. किसी के घर के बाहर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने की क्या जरूरत है. मैंने फेसबुक पोस्ट के जरिए हिन्दू-मुस्लिम को मेल जोल के साथ रहने के लिए जागरूक करने की कोशिश की है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles