Saturday, June 12, 2021

 

 

 

बारां में राहुल का गांधी का पीएम मोदी पर हमला – ‘पेटीएम का मतलब पे टू मोदी’

- Advertisement -
- Advertisement -

rahul1

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के बारां में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की और कहा कि उन्होंने देश को दो हिस्सों में बांट दिया है. उन्होंने कहा, “आपने भारत के लोगों को दो हिस्सों में बांट दिया है. एक तरफ एक फीसदी अमीर लोग हैं, तो दूसरी तरफ 99 फीसदी ईमानदार लोग. सारा कालाधन नकदी में नहीं है और सारी नकदी कालाधन नहीं है.”

राहुल गांधी ने आगे कहा, मोदी जी कैशलेस हिंदुस्तान की बात करते हैं मैं आपको दिखलाऊंगा कैशलेस का मतलब पूरे हिंदुस्तान का धन 50 परिवारों के हाथ जाएगा. उन्होंने आगे  कहा, “सारा काला धन नकदी में नहीं है और सारी नकदी काला धन नहीं हैं. भारत में केवल छह फीसदी काला धन ही नकदी में है। बाकी 94 फीसदी काला धन रियल एस्टेट, सोना व विदेशी बैंकों में है.

उन्होंने कहा कि अगर सचमुच कालेधन को खत्म करना है तो मोदी सरकार संसद में उन नामों की सूची जारी करे, जो स्विस बैंक में कालाधन रखे हुए हैं. राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि जो मोदी देश में कर रहे हैं वही सीएम यहां कर रही हैं. सबसे ज्यादा अत्याचार आदिवासियों के खिलाफ राजस्थान में हो रहे हैं. वहीं सरकार ट्रांसपोर्ट और शिक्षा हर किसी को प्रावइेटाइज कर रही है.

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार के केंद्र में सत्तासीन हुए ढाई साल बीत चुके हैं, जबकि वसुंधरा सरकार तीन साल पूरे कर चुकी है. एक भी वह काम बताइए, जो गरीबों के फायदे के लिए किया हो.  कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जनता और कांग्रेस मोदी व वसुंधरा सरकार से तीन चीजें चाहती हैं- किसानों का ऋण माफ हो, बिजली की दरें कम हों और किसानों को उनकी फसल की सही कीमत मिले. उन्होंने कहा, “किसान खुदकुशी कर रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार दोनों ने ही किसानों के लिए कुछ नहीं किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles