असम में जारी हुए NRC ड्राफ्ट के बीच बांग्लादेश के आर्मी चीफ जनरल अजीज अहमद एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को लखनऊ में पहुंचे। इस दौरान उन्होने ऐतिहासिक बड़ा इमामबाड़ा के बाद छोटा इमामाबाड़ा देखा। उन्होने दोनों इमामबाड़ों की खूबसूरती की जमकर तारीफ की।

उन्होने इमामबाड़े के सभी हॉल, झाड़फानूस और अन्य धरोहरों के बारे में बारीकी से जानकारी ली। बांग्लादेशी जनरल का बड़ा और छोटा इमामबाड़ा आने के चलते आम प्रयटकों का प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया गया था। साथ ही उनको जनाकारी देने के लिए वरिष्ठ गाइड अनवर हुसैन (पिल्लू) और नावेद जिया की ड्यूटी भी लगाई गई।

बता दें कि सेनाध्यक्ष बनने के बाद जनरल अजीज अहमद पहली बार भारत के दौरे पर आए हैं। इस दौरन उन्होंने मध्य कमान युद्ध स्मारक स्मृतिका पर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी। इसके बाद जनरल अजीज अहमद छावनी स्थित 11वीं गोरखा राइफल्स रेजिमेंट सेंटर पहुंचे, जहां उन्होंने सैन्य अधिकारियों और जूनियर कमिशन्ड अधिकारियों से बात की।

बांग्लादेश के आर्मी के चीफ जनरल के आगमन पर प्रशासन की तरफ से राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद जनरल के आने से पहले छावनी में सेना ने अलर्ट जारी कर दिया गया। उनकी फ्लीट का रिहर्सल किया गया, जिस स्थान पर वह ठहरेंगे वहा की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

बताया जा रहा है कि वह भारत-बाग्लादेश की सेनाओं के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास और ऑपरेशन को लेकर भी चर्चा करेंगे। साथ ही मध्य कमान की जवानों के प्रशिक्षण को लेकर भी वह मंथन करेंगे।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano