Sunday, December 5, 2021

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पादरी को पीटा, धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

- Advertisement -

मेरठ के सरधना में मंगलवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक पादरी के साथ जमकर मारपीट की। कथित तौर पर पादरी धर्मपरिवर्तन के लिए शपथ पत्र तैयार कर रहा था। पुलिस ने पादरी को गिरफ्तार कर लिया।

सरधना थानाक्षेत्र के मुल्हैडा स्थित सेंट थामस चर्च के पादरी दीपेंद्र प्रकाश मालेवार पांच वर्ष से मुल्हैडा चर्च की देखरेख करते हैं। पुलिस के अनुसार पादरी दीपेंद्र सोमवार को सरधना तहसील में एक अधिवक्ता के पास पहुंचे थे।

बताया गया कि पादरी मंसूरपुर, मुजफ्फरनगर के हिंदू धर्म के 14 लोगों के शपथ पत्र तैयार करा रहे थे। इसकी जानकारी पर बजरंग दल के विभाग संयोजक मिलन सोम कार्यकर्ताओं को लेकर तहसील में पहुंचे। और पिटाई करते हुए थाने तक लाए।

पादरी ने बताया कि 14 हिंदू लोग स्वेच्छा से ईसाई धर्म अपनाना चाहते है। सीओ सरधना संतोष कुमार और एसडीएम राकेश कुमार ने भी शपथ पत्रों की जांच की। इस मामले में शपथपत्र को सत्यापित करने को लेकर पुलिस ने पूछताछ के लिये एक अधिवक्ता को थाने बुलवाया। पूछताछ के बाद अधिवक्ता को क्लीन चिट दी गई।

एसडीम सरधना राकेश कुमार ने बताया कि इसाई मशीनरी द्वारा सेवा के नाम पर लालच देकर गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराया जा रहा था। आरोपी पादरी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles