Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

हाथ चूमकर बाबा करता था इलाज, कोरोना से हुई मौत, 23 लोग हुए संक्रमित

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश के रतलाम में जादू-टोना, झाड़फूंक और अंधविश्वास के दम पर कोरोना के इलाज का दावा करने वाले एक बाबा ने अपने भक्तों को सौगात में कोरोना बांट दुनिया को अलविदा कह दिया।

जानकारी के अनुसार, रतलाम में कुछ अंधविश्वासी लोगो ने कोरोना के लक्षण दिखने के बाद बाबा से इलाज कराया था। वहीं बाबा की भी 4 जून को कोरोना संक्रमित होने से मौ’त होे गई। स्थानीय प्रशासन ने बाबा के जानने वाले लोगों को तलाश कर क्वारनटीन कर दिया। इसके बाद जब इन सब लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, तो शहर में कोरोना विस्फो’ट हो गया। 29 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए।

बाबा की पहचान असलम बाबा के रूप में हुई। असलम बाबा खुद कोरोना से संक्रमित था, उसके बाद भी वह लोगों से मिलता रहा था।  वहीं प्रशासन अब अन्य बाबाओं पर भी एक्शन ले रही है। अब तक कई बाबाओं को प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं बाबा क्वारंटाइन सेंटर में परेशान हो गए हैं। बाबाओं ने की शिकायत है कि उनको जबरदस्ती यहां बंद किया गया है और सुविधाएं भी नहीं दी गई हैं।

रतलाम सीएमएचओ डॉक्टर प्रभकार ननावारे ने कहा कि पिछले दिनों एक बाबा की कोरोना से मौत हो गई, वो 29 लोगों को संक्रमित कर गया। जिन बाबाओं को पकड़ा गया है वो भी उस बाबा की तरह लोगों का इलाज करते हैं। सभी के सैंपल लिए गए हैं और जांच रिपोर्ट का इंतजार है। रतलाम सीएमएचओ ननावारे ने कहा कि सभी को क्वारंटाइन में हर सुविधा दी जा रही है।

गौरतलब है कि एमपी में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है। बुधवार को सिर्फ 200 मरीज सामने आए हैं। राजधानी भोपाल में भी बुधवार को 85 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि इंदौर में कोरोना के 51 मरीज मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles